8/22/2018

दीवार की पपड़ी के कारन और उपाय - Wall Seelan Solutions in Hindi

सीलन और पपड़ी ये दो समस्या सरे घर की शान को काम करने में मदत करती हैं. लकिन हम आपको बताएँगे इनसे छुटकारा पाने का उपाय। सतह पर अपना हाथ रगड़कर पाउडर कोटिंग की उपस्थिति की जांच करें - आपके हाथ पर पाउडर एक समस्या का संकेत देता है। यह निम्न में से किसी भी कारकों के कारण हो सकता है:

कारण

1: पेंट फिल्म की सतह के नीचे फिसल गया नमी।

2: यदि पेंटरी या भुना हुआ सतह पर पेंट लगाया जाता है।

3: गंदगी, तेल, और तेल जैसे सतह प्रदूषण।

4: सतह पर पोलिश अवशेष, जो पेंट के आसंजन को खराब कर देता है।

5: सब्सट्रेट के अत्यधिक आंदोलन, जैसे कि जोड़ों, पेंट फिल्म पर तनाव डालने से परिणामस्वरूप क्रैकिंग हो सकती है जो बदले में नमी में आती है, अंत में एक फ्लेकिंग पेंट फिल्म होती है।

6: गाँठों में मौजूद रेजिन हल्के रंग के रंगों को विघटित करने या यहां तक कि फ्लेक करने के कारण होते हैं। राल ब्लीड और फ्लेकिंग एक आम समस्या है जहां दक्षिण चेहरे की ऊंचाई पर काले रंग का उपयोग किया जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हल्के रंग हल्के रंगों की तुलना में अधिक गर्मी को अवशोषित करते हैं।

उपाय

किसी भी ढीले फ्लेकिंग और खराब पालन करने वाली कोटिंग को स्क्रैप करें, और साफ पानी के साथ पाउडर सामग्री को धो लें। सूखे होने पर सतह को पेंटिंग के लिए उपयुक्त होना चाहिए। यदि प्लास्टर इलाकों में उजागर होता है, तो पहले इन क्षेत्रों को प्रमुख बनाएं और फिर शीर्ष कोट की अपनी पसंद के साथ पालन करें।

diwar ki papdi, wall seelan solutions in hindi, seelan in walls in hindi, wall papdi in english, seelan in english, wall papdi, seelan on walls in english, deewar ki seelan kaise dur kare, ghar ki seelan kaise dur kare